Triumph Scrambler 400X के cross-spoke व्हील्स को टेस्ट ड्राइव करते हुआ पाया गया, जानिए कब होगा लॉन्च और कीमत

Published On:
Triumph Scrambler 400X

Triumph Scrambler 400X: हाल ही में इस शानदार बाइक को टेस्ट ड्राइव करते हुए देखा गया है। Triumph बाइक अपनी फेमस स्क्रैम्बलर 400X को एक नया और आकर्षक लुक देने वाला है। हाल ही में इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर टेस्टिंग के दौरान इस बाइक का एक मॉडल क्रॉस-स्पोक व्हील्स के साथ देखा गया है।

उम्मीद है की कंपनी जल्द ही Scrambler 400X को नए cross-spoke व्हील्स के साथ लॉन्च कर सकती है, जो इसे और भी ज्यादा वर्सेटाइल और एडवेंचर बनाएगा। यह अपडेट उन राइडर्स के लिए आकर्षक होगा जो ऑफ-रोडिंग पसंद करते हैं और अपनी बाइक को किसी भी सिचुएशन के लिए तैयार रखना चाहते हैं।

डिजाइन और स्टाइलिंग

Triumph Scrambler 400X के ओवरऑल डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। टेस्ट बाइक में भी वही लुक और स्टाइल दिया गया है जो स्टैंडर्ड मॉडल में दिया गया है। सबसे बड़ा और ध्यान देने वाला बदलाव क्रॉस-स्पोक व्हील्स है।

टेस्ट बाइक में एक ‘बीक’ भी दिया गया है, जो इसके एडवेंचर लुक को और बढ़ाता है। डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, लेकिन क्रॉस-स्पोक व्हील्स और बीक से बाइक का लुक और भी आकर्षक लगता है।

क्रॉस-स्पोक व्हील्स

cross-spoke व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। यह सेटअप पंचर ठीक करने में बहुत अच्छा है। पहले वाले स्पोक व्हील सेटअप में ट्यूब पंचर होने पर ट्यूब को पैच करना या बदलना पड़ता है लेकिन ट्यूबलेस टायर्स में पंचर होने पर केवल पंचर को ठीक करना होता है, जो बहुत इजी और सिम्पल है।

cross-spoke व्हील्स अलॉय व्हील्स की तुलना में अधिक मजबूत होते हैं, जो ऑफ-रोडिंग के समय झटकों और धक्कों को आसानी से सहन कर सकते है।

ऑफ-रोडिंग

cross-spoke व्हील्स के आने से स्क्रैम्बलर 400X की ऑफ-रोडिंग परफॉरमेंस शानदार होगा। राइडर्स अब बिना अलॉय व्हील्स को नुकसान पहुंचाने की चिंता किए ऑफ-रोडिंग का मज़ा ले सकेंगे।

यह अपग्रेड स्क्रैम्बलर 400X को और भी अधिक प्रैक्टिकल और एडवेंचर-रेडी बनाता है, जिससे राइडर्स को मुश्किल रास्तों पर चलने में परेशानी नहीं होती है। यह बाइक अब उन लोगों के लिए भी एक बेहतरीन ऑप्शन है जो लॉन्ग ड्राइव और ऑफ रोडिंग करना पसंद करते है।

उम्मीद है कि cross-spoke wheels को एक एक्सेसरी के रूप में सामने लाया जायेगा। यह एक स्मार्ट मूव होगा, क्योंकि इससे Triumph Scrambler 400X यूजर्स भी अपनी बाइक्स को अलॉय व्हील्स से नए क्रॉस-स्पोक व्हील्स में अपग्रेड कर सकेंगे।

यह उन ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा जो पहले से ही स्क्रैम्बलर 400X के मालिक हैं और अपनी बाइक को और भी शानदार और पावरफुल बनाना चाहते है।

कीमत और मुकाबला

Triumph Scrambler 400X, केटीएम 390 एडवेंचर और रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 जैसी बाइक्स को टक्कर देगा। इनमें से कुछ बाइक्स में पहले से ही क्रॉस-स्पोक व्हील्स दिया गया है।

cross-spoke व्हील्स के आने से Triumph Scrambler 400X भी एक पावरफुल और शानदार बाइक के लिस्ट में आ जाएगी। उम्मीद है कि cross-spoke व्हील्स की वजह से बाइक की कीमत थोड़ी बढ़ सकती है।

इंजन और अन्य स्पेसिफिकेशन्स

उम्मीद है कि ट्रायम्फ इंजन, फीचर्स, सस्पेंशन और ब्रेक्स जैसे अन्य सभी स्पेसिफिकेशन्स को पहले जैसा ही रखेगी। बाइक में 398.15cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है जो 39.5bhp और 37.5Nm का आउटपुट देता है।

यह इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह इंजन अपनी परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है, और यह हाईवे और लॉन्ग ड्राइव के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है।

Cross-spoke व्हील्स के साथ Triumph Scrambler 400X और भी आकर्षक और प्रैक्टिकल हो जाएगी। यह उन राइडर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है जो ऑफ-रोडिंग के साथ-साथ हाईवे पर राइडिंग करना चाहते हैं।

Leave a Comment